टिप्पणी कृषक एडगेवर्थिया गुलदाउदी ?

कागज की झाड़ी के रूप में जाना जाता है, एडगेवर्थिया गुलदाउदी एक पौधा है जो सर्दियों के अंत में खिलता है। इसके शुरुआती, ट्यूबलर के आकार के, सुनहरे-पीले फूल वसंत के आसन्न आगमन की घोषणा करते हैं। इसके अलावा, वे आपके पूरे बगीचे को सुगंधित करेंगे। जहां तक ​​इसकी पत्तियों का सवाल है, ये हल्के हरे रंग की होती हैं और समय के साथ गहरे रंग की हो जाती हैं। पेपर बुश उगाने के लिए हमारे सभी सुझावों की खोज करें।

पेपर बुश की खेती कहाँ, कब और कैसे करें?

कागज की झाड़ी का नाम इस तथ्य से आता है कि इस पौधे के रेशों का उपयोग एशिया में कुछ कागजों के निर्माण के लिए किया जाता है। इन रेशों का उपयोग मुख्य रूप से कागज के लिए किया जाता है वाशी मित्सुमाता जापान में।

फ्रांस में, हम मुख्य रूप से खेती करते हैंएडगेवर्थिया गुलदाउदी दक्षिण में, क्योंकि झाड़ी को गर्म वातावरण की आवश्यकता होती है।

झाड़ी लगाने का आदर्श समय शुरुआती गिरावट या देर से वसंत है। बस रोपण से पहले मिट्टी को अच्छी तरह से काम करना याद रखें।

एडगेवर्थिया गुलदाउदी पेपर बुश
क्रेडिट: आईस्टॉक

प्रदर्शनी के लिए, एक धूप वाली जगह चुनें, क्योंकि यह पौधा वास्तव में छाया पसंद नहीं करता है, भले ही यह आंशिक छाया को सहन करता हो। इसे दक्षिण या पश्चिम की ओर की दीवार के खिलाफ स्थापित करना सबसे अच्छा है, यह इसे ठंडी हवाओं से बचाएगा।

मिट्टी हल्की, कार्बनिक पदार्थों से भरपूर, नम और सबसे ऊपर अच्छी तरह से सूखा होना चाहिए। दक्षिण की अपेक्षा अन्यत्र भी गमलों में उगाने की सलाह दी जाती है।

साक्षात्कार

एक बार ठीक से स्थापित होने के बाद, पेपर बुश को वास्तव में रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है। शुरुआत में, पानी देना नियमित होना चाहिए और फिर विशेष रूप से शुष्क अवधि के दौरान निगरानी करना आवश्यक होगा।

गिरावट में, गीली घास की एक अच्छी परत डालना याद रखें क्योंकि यह अपघटन के दौरान कम हो जाती है। अंत में, छंटाई आवश्यक नहीं है, लेकिन आप अभी भी शाखाओं को थोड़ा काटकर विकास को नियंत्रित कर सकते हैं। प्रूनिंग हमेशा फूल आने के बाद होनी चाहिए ताकि आपको अगले साल फिर से खिलने का मौका मिले।